Latest Govt. Jobs Latest News

Bihar Nal Jal Yojana Vacancy 2021 – Recruitment for Water Testing Lab

Bihar Nal Jal Yojana Vacancy 2021 – Recruitment for Water Testing Lab बिहार राज्य में मुख्यमंत्री नल जल योजना एवं अन्य जलापूर्ति योजनाओं के तहत लोगों को टैब से शुद्ध नल का जल पहुंचाया जा रहा है, ताकि लोगों को जल जनित बीमारियों से बचाया जा सके। ऐसे में जलापूर्ति योजना की निगरानी के लिए कोरोना कार में पीएचईडी ने 1000 पदों पर आउटसोर्सिंग के माध्यम से बहाली करने का निर्णय लिया है, ताकि गांव-गांव में नियमित शुद्ध पानी पहुंच सके साथ ही आयरन, क्लोराइड व आर्सेनिक प्रभावित वार्डो में पानी की जांच करने में सहूलियत हो सके। भर्ती के लिए अगले माह तक विज्ञापन जारी किया जाएगा। विज्ञापन जारी होने पर आपको इस पेज पर अपडेट दी जाएगी।

Nal Jal Yojana2

Bihar Nal Jal Yojana Vacancy 2021

Bihar Nal Jal Yojana Vacancy Details

अकाउंटेंट असिस्टेंट 52
ऑफिस असिस्टेंट 2
केमिकल डिस्टिक वाटर टेस्टिंग लैब 38
असिस्टेंट केमिस्ट डिस्टिक वाटर टेस्टिंग लैब 76
लैब असिस्टेंट डिस्टिक वाटर टेस्टिंग 76
केमिकल सब डिविज़नल वाटर टेस्टिंग लैब 122
लैब असिस्टेंट सब डिविज़नल वाटर टेस्टिंग लैब 122
डाटा एंट्री ऑपरेटर 160
सैंपल टेकर 160
मल्टी टेस्टिंग स्टाफ 160
राज्य में जिला स्तरीय प्रयोगशाला व 75 अवर प्रमंडलीय प्रयोगशाला को कार्यशील बनाया गया है जहां पर पानी की गुणवत्ता जांच करने में परेशानी नहीं होगी। वहीं राज्य स्तर पर स्टेट लक्षित कर सुदूर ग्राम में जल जांच के लिए 9 मोबाइल जांच प्रयोगशालाए हैं, पीएचइडी द्वारा इन सभी जगहों पर आउटसोर्सिंग पर बहाल लोगों को रखा जाएगा।
पीएचईडी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि नल जल योजना की निगरानी हर दिन की जाए, वही योजना में खराबी आने पर किसी भी हाल में योजना को 24 घंटे के भीतर ठीक किया जाए और लोगों को वाटर सप्लाई नहीं रोकी जाए।
Official Website of Public Health Engineering Departmet (PHED) : Click Here

rkexam.com

Leave a Comment

You cannot copy content of this page